Trending News

रामपुर साइकिल यात्रा: मुरादाबाद की घटना पर बोले अखिलेश, मुझ पर हमले की साजिश थी

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 13th March , 2021 03:26 pm

रामपुर-उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा निकाली। पार्टी मुखिया अखिलेश यादव सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ आजम खान के समर्थन में साइकिल चलाते हुए गली-मोहल्लों से गुजरे। जौहर यूनिवर्सिटी से चली इस यात्रा के दौरान आजम खान की पत्नी और शहर विधायक डॉक्टर तजीन फातिमा समेत सपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। आजम खान के 'गढ़' रामपुर से शुरू हो रही साइकिल यात्रा इसी का हिस्सा है।

रामपुर से शुरू होने वाली साइकिल यात्रा का नेतृत्व सपा मुखिया अखिलेश यादव स्वयं करने के लिए पहुंचे। करीब 350 किलोमीटर का सफर तय कर यह यात्रा 21 मार्च को लखनऊ पहुंचेगी। रामपुर से निकलने वाली यह साइकिल यात्रा बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर, सीतापुर होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर होने वाली जनसभा और चौपाल में मोहम्मद अली जौहर विवि के संस्थापक व सांसद आजम खान के खिलाफ हुई कार्रवाई का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा।


साइकिल यात्रा का आगाज करने से पहले अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित किया और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजम खान और उनके परिवार पर हुए जुल्मों का हिसाब लिया जाएगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम ममता बनर्जी पर हुए हमले का जिक्र करते हुए अखिलेश ने भाजपा को निशाने पर लिया। कहा कि अब तो मुख्यमंत्रियों तक पर हमले हो रहे हैं और भाजपा अब आम जनता पर हमला करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर कहा कि उसमें फैसला हो जाएगा कि जनता किसे चाहती है।

सपा मुखिया ने ट्विटर पर इस यात्रा की तस्वीरें पोस्ट की हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि अखिलेश यादव सैकड़ों समर्थकों के साथ रामपुर की गलियों से गुजर रहे हैं और उन पर फूल बरसाकर स्वागत किया जा रहा है। ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट कर अखिलेश यादव ने 2022 में होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनाव पर लिखा कि- चली रामपुर में सपा की साइकिल, जनता बोली 'बाइस में बाइसिकल'। इस तरह से अखिलेश यादव ने रामपुर से साइकिल यात्रा निकालकर विधानसभा चुनाव को लेकर जनता के बीच पहुंचने के अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत भी कर दी है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुरादाबाद में हमारी सिक्योरिटी पर हमला हुआ और हमारे ऊपर हमला हुआ। हमारी लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई। हम पांच मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। मुरादाबाद में जो पत्रकार उल्टा हमले का आरोप लगा रहे हैं, वो भाजपा सरकार के इशारे पर हमलावर हुए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि लिफ्ट की लाइट क्यों बंद हुई।

Latest News

World News