Trending News

अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया शूटर गिरधारी, विकास दुबे जैसी कर रहा था चालाकी

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 15th February , 2021 11:15 am

लखनऊ-पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ़ कन्हैया को पुलिस एनकाउंटर ने मार गिराया है। बताया जा रहा है कि गिरधारी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस राजधानी के खरगापुर इलाके में हत्या में प्रयुक्त असलहे की तलाश के लिए लेकर पहुंची थी। इसी दौरान गिरधारी ने असलहा छीनकर भागने का प्रयास किया और फिर मुठभेड़ में मारा गया।

पुलिस के बयान के मुताबिक, गिरधारी को पूर्व में दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद यूपी लाया गया था। दिल्ली पुलिस के आउटर नॉर्थ जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने रोहिणी इलाके से आरोपी शूटर गिरधारी को पकड़ा था। इसके बाद गिरधारी को कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद दिल्ली से लखनऊ लाया गया था। रविवार रात पुलिस की टीम हत्याकांड में उपयोग किए गए असलहे की बरामदगी के लिए गिरधारी को अपने वाहन से सहारा अस्पताल के पास स्थित खरगापुर इलाके में लेकर आई थी। इसी दौरान पुलिस के जवान आरोपी गिरधारी को गाड़ी से उतार रहे थे, इसी बीच आरोपी गिरधारी ने सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की नाक पर अपने सिर से ज़ोरदार टक्कर मार दी। इससे एसआई अख़्तर गिर पड़े। जिसके बाद मौका पाकर गिरधारी उनकी पिस्टल लेकर भागने लगा।

इस दौरान पुलिस टीम के साथ मौजूद एसआई अनिल सिंह ने उसका पीछा किया, जिसके बाद गिरधारी यहां की झाड़ियों के रास्ते भागने की कोशिश करने लगा। घटना की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी गई, जिसके बाद लखनऊ के एसीपी ईस्ट समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद सख्त घेराबंदी कर गिरधारी को सरेंडर करने की चेतावनी दी गई।

लूटी पिस्टल से करता रहा फायरिंग

पुलिस की सख्त घेराबंदी के बीच गिरधारी लगातार लूटी हुई पिस्टल से फायरिंग करता रहा, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस अधिकारियों ने भी कई राउंड गोलियां चलाई। इस कार्रवाई में गिरधारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल गिरधारी को गिरफ्तार कर पुलिस ने तत्काल उसे पास में मौजद राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमर्जेंसी वॉर्ड में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह है पूरा मामला

बीते दिनों राजधानी के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया था कि गैंगवार के चलते ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में घायल अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने अजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया था। गौरतलब है कि 6 जनवरी को लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की सनसनीखेज हत्या के मामले का मुख्य शूटर गिरधारी 11 जनवरी को नई दिल्ली में गिरफ्तार हुआ था। नई दिल्ली पुलिस ने गिरधारी को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। अजीत सिंह की हत्या और साज़िश की परतें खोलने के लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी।

Latest News

World News