Trending News

अजय देवगन यूपी में ला रहे अपना मल्टीप्लेक्स वेंचर 'एनवाई सिनेमाज', कानपुर का 53 साल पुराना सिनेमाघर खरीदा

[Edited By: Admin]

Wednesday, 2nd October , 2019 04:36 pm

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन अपने मल्टीप्लेक्स वेंचर 'एनवाई सिनेमाज'को उत्तर प्रदेश के जिलों में लाने की तैयारी पूरी कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस  प्रोजेक्ट पर  600 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। अजय ने हाल ही में कानपुर का 53 साल पुराना सिनेमाघर हीर पैलेस खरीदा है। 

अजय अगले पांच सालों में भारत के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों से शुरू होने वाली लगभग 250 स्क्रीन खोलने की तैयारी में हैं।

Related image

एनवाई सिनेमा उन लोगों को लक्षित करेगा जिनके पास छोटे शहरों में आधुनिक मूवी थिएटर तक पहुंच नहीं है। अजय अपने व्यवसाय के तीखेपन के लिए जाने जाते हैं और स्मार्ट वित्तीय निर्णय लेते हैं।

एनवाई सिनेमाज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव शर्मा ने कहा है कि, “हमारी कीमतें स्थान और संपत्ति के आधार पर अलग-अलग होंगी, लेकिन विचार यह है कि जहां तक संभव हो, लोग कई फिल्में देखें, चाहे वे किसी भी स्थान पर हों।”

Image result for ajay devgan

अजय ने कहा, “यह इस बारे में नहीं है कि एक अभिनेता के लिए व्यावसायिक कौशल महत्वपूर्ण है, यह इस बारे में है कि क्या आप इन चीजों को करना पसंद करते हैं, क्या आप उस तरह से बढ़ना चाहते हैं, और मुझे विश्वास है कि मैं करता हूं।”

देश में अभी हैं 15 स्क्रीन 

हापुड़, गाजीपुर, रायबरेली और सुंदरनगर जैसे टियर-2 और टियर-3 शहरों में अपना सिनेमा लेकर आए अजय के एनवाई सिनेमाज की पूरे देश में अभी 15 स्क्रीन हैं। वे आने वाले सालों में 250 स्क्रीन लाना चाहते हैं जिनमें से सभी आधुनिक तकनीक से युक्त होंगी।

बच्चों के नाम पर है नाम एनवाई सिनेमाज

अजय देवगन ने अपने इस मल्टीप्लेक्स वेंचर का नाम अपने दोनों बच्चों 'न्यासा' और 'युग' के नाम पर रखा है। न्यासा के नाम का 'एन' और युग के नाम से 'वाई' लेकर 'एनवाई सिनेमाज' बना है। इस बारे में अजय देवगन कहते हैं कि बच्चों के नाम पर इस वेंचर का नाम जरूर रखा है लेकिन इसमें हमारे बच्चे आएंगे या नहीं, यह वे ही तय करेंगे। उन्हें बड़े होकर क्या करना है यह उनका अपना फैसला होगा।

Posted By- Gaurav Shukla

Latest News

World News