Trending News

गाजीपुर बॉर्डर से किसान आज निकाल रहे ट्रैक्टर मार्च, भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 7th January , 2021 12:18 pm

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन आज 43वें भी जारी है। किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं। दिल्ली-यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर किसान कड़ाके की ठंड और बारिश में अपनी जिद पर डटे हुए हैं। ऐसे में गुरुवार को किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। उधर, सिंघु बॉर्डर पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

दिल्ली के बुराड़ी में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उत्तर-पश्चिम की DCP ने बताया, “हमारी टीम तैनात है ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। हम किसान संगठनों से भी बात कर रहे हैं कि अब तक जैसे उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया वैसे आगे भी करते रहें।”

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने ट्रैक्टर रैली शुरू की। किसान आज पूर्वी और पश्चिमी पेरीफेरल एक्सप्रेसवे समेत दिल्ली की चार बॉर्डर पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन आज 43वें भी जारी है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया,”आज हम लोग ट्रैक्टर रैली करने वाले हैं हमारा रूट यहां से टिकरी बॉर्डर उसके बाद वहां से गाज़ीपुर बॉर्डर रहेगा। हम अपना हक लेकर ही जाएंगे।” सिंघु बॉर्डर पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से कहा कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है। हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे। हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं।

Latest News

World News