Trending News

पीएम मोदी के बाद कई नेताओं ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 1st March , 2021 02:43 pm

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज का अभियान सोमवार से शुरू हो गया है. सोमवार सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इसके बाद कई नेताओं ने अलग-अलग जगहों पर वैक्सीन लगवाई। इस कड़ी में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नवीन पटनायक, नीतीश कुमार जैसे नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाई. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चेन्नई के सरकारी मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आगे आकर वैक्सीन लगवाएं और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। सीएम ने ट्विटर पर लिखा, “सभी योग्य लोगों से अपील करता हूं कि वे आगे आएं और कोरोना मुक्त ओडिशा के लिए वैक्सीन लगवाएं। लोगों को वैक्सीन पहुंचाने के लिए हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिकों का आभारी हूं।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के IGIMS अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई. बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया है।  नीतीश कुमार ने पटना में कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई। नीतीश के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी ने भी वैक्सीन लगवाई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि वो कल वैक्सीन लगवाएंगे, आज ही वो अपनी बुकिंग करवा लेंगे।

हर्षवर्धन बोले कि पीएम मोदी ने खुद टीका लगवाकर एक उदाहरण पेश किया है, ताकि लोगों के मन में कोई शंका ना रहे। हर्षवर्धन बोले कि शुरुआत में कुछ जगह कोविन के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आई थी, लेकिन अब सब ठीक तरह से चल रहा है। बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दूसरे फेज में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45-59 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली के AIIMS में वैक्सीन लगवाकर दूसरे फेज के वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत भी कर दी। वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के लिए CoWin ऐप, आरोग्य सेतु ऐप की मदद ली जा सकती है या फिर cowin.gov.in पर लॉग इन किया जा सकता है। एक मोबाइल नंबर से चार लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

यहां क्लिक करके कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Latest News

World News