Trending News

पशुधन घोटाला: आरोपी अरविंद सेन को हजरतगंज पुलिस ने 24 घंटे की रिमांड पर लिया

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 4th February , 2021 05:27 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश में पशु पालन घोटाले के आरोपी पूर्व आईपीएस अधिकारी अरविंद सेन को गुरूवार को 24 घंटे की पुलिस रिमांड पर हजरतगंज कोतवाली लाया गया। जहां अरविंद सेन पुलिस ने पूछताछ की । बता दें कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विशेष अदालत ने मंगलवार को पूर्व आईपीएस को 24 घंटे की पुलिस रिमांड पर भेजे जाने की अपील स्वीकार की थी।

पशुपालन घोटाले से संबंधित एक मामले में अरविंद सेन को आरोपी बनाया गया है। इंदौर के कारोबारी मंजीत सिंह भाटिया से पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर 10 करोड़ रुपये हड़पने के आरोप में कथित पत्रकार एके राजीव, आशीष राय, अनिल राय, पशुधन विकास मंत्री के प्रधान निजी सचिव रजनीश दीक्षित, सचिवालय के संविदाकर्मी धीरज, रूपक राय, उमाशंकर तिवारी समेत कई लोगों पर हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था।

जांच में पूर्व आईपीएस अरविंद सेन, सिपाही दिलबहार सिंह यादव और अमित मिश्रा का नाम भी सामने आया था। पुलिस के आवेदन पर अदालत ने अरविंद सेन को भगोड़ा करार देते हुये उनके गोमतीनगर के विराटखंड और अयोध्या स्थित आवास पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर डुगडुगी पिटवाई गई थी। हालांकि विशेष अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद उन्हे नौ फरवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

Latest News

World News