Trending News

बजट सत्र: राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगी 16 पार्टियां

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 28th January , 2021 03:25 pm

नई दिल्ली-संसद के बजट सत्र से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोनों सदनों को संबोधित करने वाले हैं, लेकिन उससे पहले 16 पार्टियों ने बयान जारी ऐलान किया है कि वो राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगीं। विरोध करने वाली पार्टियों में एनसीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, सीपीआई आरसीपी, पीडीपी, एमडीएमके, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ, आम आदमी पार्टी और अकाली दल शामिल है।

इसी कड़ी में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि 16 राजनीतिक दलों के तरफ से हम आज बयान जारी कर रहे हैं कि कल संसद में माननीय राष्ट्रपति का जो अभिभाषण है हम उसका बहिष्कार करते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि सरकार ने किसानों की मर्जी के बिना ये 3 बिल जबरदस्ती पास किए थे। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि हम लोग तीन कृषि कानूनों का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे, इसलिए आम आदमी पार्टी महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी और हमारे लोकसभा के सांसद भगवंत मान और राज्य सभा के हम तीन सांसद कल राष्ट्रपति के अभिभाषण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

बता दें कि किसान 26 नवंबर से दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हैं और केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं कि सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले। दोनों के बीच 10 राउंड की बैठक भी हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल।

Latest News

World News