Trending News

यूपी विधान परिषद चुनाव-बीजेपी के सभी 10 प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 18th January , 2021 03:12 pm

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी के 10 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। भाजपा की तरफ से उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पहला नामांकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मण आचार्य, गोविंद नारायण शुक्ला, कुंवर मानवेंद्र सिंह, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी ने नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। समाजवादी पार्टी के दोनों कैंडिडेट पहले ही नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। 19 जनवरी को उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच होगी। 21 जनवरी तक वह नाम वापस ले सकेंगे।

30 जनवरी को उच्च सदन की 12 सीटें रिक्त हो रही हैं। बीजेपी की ओर से अभी तक 10 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये जा चुके हैं वहीं समाजवादी पार्टी दो कैंडिडेट राजेंद्र चौधरी, अहमद हसन मैदान में उतार चुकी है। विधानसभा में बहुमत के हिसाब से बीजेपी सहयोगियों के दम पर 10 सदस्य जिता सकेगी जबकि दूसरे कैंडिडेट को जिताने के लिए सपा को जोड़तोड़ करना होगा।

लेकिन इस चुनावी खेल में एक निर्दलीय प्रत्याशी में नामांकन ने रोमांच बढ़ा दिया। महेश चंद्र शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। महेश चंद्र शर्मा ने करीब 12:30 बजे नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस तरह से 12 सीट पर होने वाले चुनाव में 13वें नामांकन ने चुनाव का रोमांच बढ़ा दिया है। महेश चंद्र शर्मा के नामांकन में अपना दल के विधायकों ने प्रस्ताव के रूप में समर्थन दिया है। भाजपा के 10 और समाजवादी पार्टी के दो प्रत्याशियों के बाद एक निर्दलीय के नामांकन से अब 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। महेश चंद्र शर्मा के नामांकन करने से विधान परिषद चुनाव में उठा-पटक भी बढ़ेगी और समाजवादी पार्टी के दूसरे प्रत्याशी के लिए खतरा भी हो सकता है।

Latest News

World News