Trending News

भारत-इंग्लैंड चौथा टी-20 आज, अब हारे तो टीम इंडिया के हाथ से गई सीरीज

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th March , 2021 01:44 pm

अहमदाबाद-भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज शाम सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया के सामने इस मुकाबले में सीरीज बचाने का चैलेंज होगा। टीम इंडिया को अगर आज के मैच में हार मिलती है, तो वह सीरीज गंवा देगी इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी से निपटना होगा। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है।

टी-20 सीरीज के पहले तीन मैचों में अबतक राहुल का स्कोर 1, 0, 0 रहा है. लगातार फ्लॉप होने के बावजूद राहुल को कई मौके मिलने पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को केएल राहुल की जगह शिखर धवन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा। बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारतीय टीम को कई बार जीत दिलाई है।

भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के सामने बेबस दिखाई दे रहे हैं। मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर लगातार शॉर्ट पिच गेंदों पर भारत के बल्लेबाजों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को चौथे टी-20 मैच में जीतना है, तो भारतीय बल्लेबाजों को विराट कोहली की तरह मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर का तोड़ निकालना होगा।

इस सीरीज में अब तक टॉस की भूमिका काफी अहम रही है। तीनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हारी है। भारत ने पहले और तीसरे टी-20 में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 124/7 और 156/6 का स्कोर बनाया। वहीं, इंग्लैंड ने दूसरे मैच में 164/6 का स्कोर बनाया। यानी पहले बल्लेबाजी करते हुए अगर टीमों को होड़ में बने रहना है तो 180 प्लस का स्कोर बनाना ही होगा। इसके बावजूद जीत की गारंटी नहीं होगी, क्योंकि रात में हल्की ओस में बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड टीम- जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन/मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम- केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन/नवदीप सैनी

 

Latest News

World News