Trending News

अगर आईटीआई का डिप्लोमा या डिग्री है तो नौकरी पक्की- मेगा रोजगार मेला 10 सितम्बर से लखनऊ में

[Edited By: Vijay]

Thursday, 2nd September , 2021 01:53 pm

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहें हैं। बेरोजगारी की वजह से युवाओं को बहुत परेशानी होती है। इसके लिए बहुत से जिलों में आईटीआई रोजगार मेला 2021 का आरंभ कर दिया गया है। जिसके द्वारा रोजगार प्रदान कर युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी दर को कम कर पाएंगे।

तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने वाले हाईस्कूल पास के लिए मेगा रोजगार मेला नौ व 10 सितंबर को लखनऊ के अलीगंज स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में लगेगा। 18 से 28 वर्ष आयु वाले आइटीआइ में 60 फीसद अंक प्राप्त युवा मेले में हिस्सा ले सकते हैं। पहले दिन फिटर, मैकेनिक व्हीकल, डीजल मैकेनिक, वेल्डर, पेंटर जनरल और आटो बाडी की परीक्षा होगी। 10 सितंबर को इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रानिक्स, मशीनिस्ट , ग्राइंडर व टर्नर की परीक्षा व साक्षात्कार होगा। प्लेसमेंट प्रभारी एमए खान ने बताया कि टाटा कंपनी की ओर से लगने वाला मेला आफलाइन होगा। प्रशिक्षण के दौरान कंपनी की ओर से 10,500 रुपये प्रतिमाह मानदेय के साथ प्लांट तक आवागमन की सुविधा दी जाएगी।

दो गज दूरी और मास्क होगा जरूरी: कोरोना संक्रमण के चलते नौकरी के लिए आ रहे आवेदकों को मास्क लगाना और दो गज दूरी बनाए रखना जरूरी होगा। अलीगंज के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया अधिक से अधिक आइटीआइ पास को नौकरी मिल सके इसके लिए यह मेगा रोजगार मेला लगाया जा रहा है। इंटरव्‍यू के समय अपने सभी योग्यता के मूल दस्तावेजों व उनकी फोटो कापी और आधारकार्ड व फोटो के साथ सुबह 9:30 बजे परिसर में आना होगा। बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ऐेसे लोगों को ही शामिल किया जाएगा जो 90 दिनों के अंदर कंपनी की ओर से आयोजित मेले में भाग नहीं लिए होंगे।

भीड़ पर रहेगा प्रतिबंध: संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण एससी तिवारी ने बताया कि पदों की संख्या कंपनी की ओर से निर्धारित न होने से भीड़ होने की संभावना है। इसके लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए अनुदेशकों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। युवाओं को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने व भीड़ से दूर रहने की हिदायद दी गई है।

Latest News

World News