Trending News

आईसीएसई बोर्ड ने रद्द कीं 10वीं की परीक्षाएं, ऑफलाइन होंगी 12वीं की परीक्षाएं, जून में होगा फैसला

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 21st April , 2021 02:10 pm

नई दिल्ली-देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस (CISCE) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। वहीं, 12वीं कक्षा की परीक्षाएं पिछले आदेश के अनुसार ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी। कोरोना के चलते ही सरकार ने CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला भी लिया था। साथ ही 12वीं की परीक्षा टाल दी गई थीं। बोर्ड ने अपने एक नोटिस में लिखा कि विकल्प जो पहले सर्कुलर में दिए गए थे, अब वापस ले लिए गए हैं। हमारे छात्रों और शिक्षण संकाय की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह हमारे लिए सर्वोपरि है।

सीआईएससीई की परीक्षा 4 मई से होनी थीं। सीआईएससीई ने कहा है कि 12वीं की परीक्षाएं 16 अप्रैल को जारी सर्कुलर के मुताबिक ही ऑफलाइन मोड में होंगी। सीआईएससीई के अनुसार, 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट एक क्राइटेरिया के हिसाब से होगा। क्राइटेरिया के बारे में नया आदेश जारी किया जाएगा।

सीआईएससीई बोर्ड की ओर से पहले ही 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की है। बोर्ड की ओर से कहा गया था कि कक्षा 12 परीक्षा बाद में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। जून में तारीख घोषित की जा सकती है। सीआईएससीई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 04 मई से शुरू होने वाली थी। मुख्य कार्यकारी और सचिव ने कहा, "देश में कोविड -19 महामारी की वर्तमान बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, सीआईएससीई ने बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। छात्रों की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता और सर्वोपरि है।

 

Latest News

World News