Trending News

आखिर कैसे रातों रात कक्षा 6 के बच्चे बने करोड़पति

[Edited By: Arshi]

Thursday, 16th September , 2021 12:30 pm

बिना किसी लकी ड्रॉ.... बिना किसी लॉट्री (Lottery) के आखिर कैसे बनते हैं करोड़पति. "कौन बनेगा करोड़पति"(KBC) से भी दूर-दूर तक इस गांव के लोगों का कोई नाता नहीं है लेकिन बिहार (Bihar)के कटिहार के आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव में हर कोई अपना खाता चेक करवाने के लिए बेसबर है.

उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाताधारक कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 (62021100.00) और गुरुचरण विश्वास के खाते में 90 करोड़ 52 लाख 21 सौ 223 रु( 905221223) अचानक आ गए. आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चे के खाते में पोशाक राशि के सरकारी राशि आनी थी यानी 500 रूपये जिसे लेकर इन दोनों बच्चे के परिजन गांव के ही इंटरनेट कैफे पर जब एकाउंट चेक करवाया तो लोग दंग रह गए और रातोंरात करोड़पति बनने पर विश्वास नहीं हुआ. इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है, यह आखिर कैसे संभव हुआ है.

अब पूरे गांव के लोगों में अपना अकाउंट चेक करवाने को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है. हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि बैंक में संपर्क साधा गया है लेकिन बैंक खाते में कुछ ऐसा दिख नहीं रहा है. कागजों में करोड़पति बने जब इन बच्चों से बात की गई तो इन दोनों ने बताया कि उन्‍होंने जब अकाउंट चेक करवाया तो वह भी चौंक कर रह गए. घर जाकर जब अपने परिजनों को बताया तो वह भी हैरान हो गए. हालांकि गांव के मुखिया से जब बात की गई तो उन्‍होंने भी इस बात की पुष्टि की.

एक बच्‍चे असित कुमार से जब इस बारे में बात की गई तो उसने बताया कि उसके खाते में 6 करोड़ रुपये आ गया है. उसने बताया कि किताब खरीदने के लिए यह पैसा अकाउंट में आया है. वैसे इस बच्‍चे ने बताया कि किताब खरीदने के लिए अकाउंट में 500 रुपये आते हैं.

 

Latest News

World News