Trending News

ई-बस कंडक्टर को लात मारना पड़ा भारी हेड कांस्टेबल हुआ बर्खास्त

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 25th May , 2022 05:34 pm

 

कानपुर ।  कानपुर में बिना टिकट यात्रा करने पर हुए विवाद के दौरान ई-बस कंडक्टर को लात मारने वाला ट्रैफिक हेड कांस्टेबल भुवनेश बाबू नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने के बाद डीसीपी पश्चिम/ट्रैफिक ने बर्खास्तगी की कार्रवाई की है।
बीते शुक्रवार को गोल चौराहे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक ट्रैफिक हेड कांस्टेबल ई-बस कंडक्टर को लात मारते दिख रहा था। शुरुआती जांच में सामने आया था कि हेड कांस्टेबल का नाम भुवनेश बाबू है। मामले की जांच एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय को सौंपी गई थी।
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि भुवनेश बाबू ने ई-बस में सफर किया था। जब कंडक्टर अनिल कुमार वर्मा ने टिकट के पैसे मांगे थे तो वह उनसे भिड़ गया था। कंडक्टर का गिरेबान पकड़कर घसीटने लगा था।
इसी दौरान बस चालक नीरज घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगा था। ये देख भुवनेश ने उसको लात मारी थी और उसका मोबाइल गिरा दिया था। जांच में ये सभी तथ्य सही पाए गए। इसलिए भुवनेश को दोषी बनाया गया। जिसके बाद डीसीपी पश्चिम/ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने हेड कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया।

जांच रिपोर्ट में लिखा गया है कि हेड कांस्टेबल ने जो कृत्य किया है वह बेहद गंभीर है। आम जनमानस में वह अपने पद का गलत इस्तेमाल करेगा। लोगों पर दबाव बनाएगा। इस लिहाज से वह नौकरी के लायक नहीं है।

Latest News

World News