Trending News

कोरोना का कहर:भारत की मदद के लिए आगे आए सुंदर पिचाई और सत्य नडेला

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 26th April , 2021 12:40 pm

नई दिल्ली-भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। भारत में पिछले कई दिनों से 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं और हर दिन 2 हजार से ज्यादा मौतें हो रही है। भारत पर आई कोरोना संकट को देखते हुए अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटने सहित दुनिया के कई बड़े देशों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। इस बीच कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे भारत के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। वहीं गुगल के सीईओ ने भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपए का फंड दिया है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में कोविड-19 के बिगड़ते हालात को देखते हुए Google और Googlers गिवइंडिया यूनिसेफ को मेडिकल सप्लाई के लिए 135 करोड़ रुपए का फंड देंगे। ताकी बीमारी के गंभीर मरीजों की जान बचाई जा सके और लोगों की मदद हो।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने सोमवार की सुबह ट्वीट करते हुए भारत की स्थिति देख कर मेरा दिल टूट रहा है। मैं भारत की मदद करने के लिए अमेरिकी की सरकार का शुक्रगुजार हूं। माइक्रोसॉफ्ट भारत की इस नाजुक स्थिति में हर तरह से मदद के लिए तैयार है। भारत को राहत पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन्स मशीनों की खरीद के लिए हम अपने संसाधनों से यथा संभव मदद करेंगे।'

Latest News

World News