Trending News

वीडियो: कोरोना संकट में इस शहर का गुरूद्वारा आया आगे, शुरू किया ऑक्सीजन लंगर

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 24th April , 2021 12:41 pm

गाजियाबाद-कोरोना की इस मुश्किल घड़ी में कई लोग अपने स्तर पर आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। इस बीच राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक गुरुद्वारे ने अनोखी पहल शुरू की है। जिसके तहत गुरुद्वारा ऑक्सीजन लंगर सेवा दे रहा है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारे ने कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों के इलाज के लिए हो रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है।

इस संस्था का कहना है कि, जिन लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत है, वह लोग इंदिरापुरम इलाके में स्थित गुरुद्वारे में पहुंचें और उन्हें वहीं पर ऑक्सीजन लगाई जाएगी।

जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है, वह खुद अपनी गाड़ी में मरीज को वहीं पहुंच रहे हैं और उन्हें ऑक्सीजन लगाई जा रही है। संस्था की टीम अपने स्तर से सिलिंडर रिफिल कर यहां इंतजाम करने में जुटी है। गुरुद्वारे के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह रम्मी ने बताया कि “हम सड़क पर गाड़ी में ही मोबाइल ऑक्सीजन की सुविधा दे रहे हैं।”

गुरुद्वारे की संस्था ने गाजियाबाद प्रशासन से भी मदद की अपील की है। गुरप्रीत सिंह ने कहा कि मेरी गाजियाबाद के डीएम और वी.के.सिंह जी से अपील है कि आप हमें बैकअप के लिए 20-25 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएं, 25 सिलेंडर से हम 1,000 लोगों की जिंदगी बचाएंगे। कोरोना के चलते संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन की बहुत कमी हो रही है। जिसकी वजह से कई लोग की जान भी जान जा चुकि है। इस बीच गुरुद्वारे की इस पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है।

Latest News

World News