Trending News

कोरोना महामारी के चलते टला ग्रैमी अवॉर्ड, अब इस तारीख को आयोजित होगा समारोह

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 6th January , 2021 05:11 pm

 कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में लगातार जारी है। अब तक इस महामारी की चपेट में लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इतना ही नहीं कोरोना वायरस के चलते देश-दुनिया के कई खास आयोजनों को समय-समय पर टाला जा रहा है। अब इस साल होने वाले बहुचर्चित ग्रैमी अवॉर्ड शो को भी टाल दिया गया है। 

इस शो का आयोजन 31 जनवरी को लॉस एंजिल्स में होना था, लेकिन अमेरिका के कई हिस्सों में कोरोना वायरस की महामारी कम होने के नाम नहीं ले रही  है जिसके चलते आयोजकों ने ग्रैमी अवॉर्ड को टालकर मार्च में करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी म्यूजिक कंपनी द रिकॉर्डिंग एकेडमी ने एक बयान जारी करते हुए दी है। 

कंपनी के बयान के अनुसार ग्रैमी अवॉर्ड शो को 31 जनवरी से स्थगित करके 14 मार्च कर दिया गया है। वहीं शो के आयोजकों ने अपने बयान में कहा है कि लॉस एंजिल्स में कोविड-19 की स्थिति काफी खराब होती जा रही है। अस्पतालों की सेवाएं चरमराती जा रही हैं। आईसीयू भी अपनी क्षमता को पूरा करते जा रहे हैं। ऐसे में राज्य के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार हमें अपने शो को स्थगित करना सबसे सही फैसला लगा रहा है। 

 आयोजकों ने आगे कहा कि स्वास्थ्य और सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है, क्योंकि सैकड़ों संगीतकारों और शो को प्रोड्यूस करने वाले लोगों की सेहत का ख्याल बहुत जरूरी है। गौतलब है कि ग्रैमी अवॉर्ड संगीत की दुनिया के बड़े पुरस्कारों में से एक हैं। 2021 का ग्रैमी अवॉर्ड शो लॉस एंजिल्स के स्टेपल्स सेंट्रल में होना है, लेकिन कोरोना महामारी  के चलते इस शो पर संकट के बादल छा गए हैं।

दुनिया भर में संगीत से तीन बड़े संगीत अवॉर्ड हैं। बिलबोर्ड म्यूजिक अवार्ड्स, मेरिकन म्यूजिक अवार्ड्स और ग्रैमी अवॉर्ड्स। इन तीनों में सबसे बड़ा और खास ग्रैमी अवॉर्ड है। इस अवॉर्ड का आयोजन पहली बार 4 मई साल 1959 किया गया था। साल 2011 के समारोह के बाद, अकादमी ने 2012 के लिए कई ग्रैमी अवार्ड श्रेणियों में बांटा गया है।

Latest News

World News