Trending News

सरकार का फैसला-बिना वैक्सीनेशन ऑफिस नही आ पायेंगे सरकारी कर्मचारी- 16 अक्टूबर से होगा लागू

[Edited By: Vijay]

Saturday, 9th October , 2021 02:55 pm

 

वैक्सीन नहीं तो ऑफिस भी नहीं। कुछ इसी तरह का आदेश दिल्ली सरकार ने सभी कार्यालयों के लिए जारी किया है। आगामी 15 अक्तूबर तक दिल्ली के सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेने का वक्त दिया है। इसके बाद यानी 16 अक्तूबर से जिन कर्मचारियों को वैक्सीन नहीं लगेगी उन्हें ऑफिस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन लोगों को आधिकारिक तौर पर तब तक अवकाश पर रखा जाएगा जब तक वैक्सीन नहीं दी जा सकती है।

दरअसल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बैठक में सभी सरकारी कार्यालय, विभाग, संस्थाओं में तैनात कर्मचारियों का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सख्त फैसला लिया। इसी के तहत शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव ने सभी सरकारी विभागों को आदेश जारी किया है।

आदेश के तहत सरकार के सभी कार्यालय, स्वायत्तशासी संस्थान, स्थानीय प्रशासन, शैक्षणिक संस्थान, फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ्य कर्मचारी, शिक्षक, स्कूल के अन्य कर्मचारी इत्यादि सभी सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को आगामी 15 अक्तूबर तक हर हाल में वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेना जरुरी है। अगर कोई वैक्सीन नहीं लेता है तो उसे 16 अक्तूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों को तब तक ‘छुट्टी पर’ माना जाएगा जब तक कि वह वैक्सीन की खुराक नहीं ले लेते। 

इसके अलावा 16 अक्तूबर से कार्यालय आने वाले कर्मचारियों का वैक्सीन प्रमाण पत्र भी देखा जाएगा। आरोग्य सेतु एप या फिर प्रमाण पत्र के जरिए कर्मचारी को यह साबित करना होगा कि उसने वैक्सीन की एक या फिर दोनों खुराक हासिल कर ली हैं। इसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा सकेगा।

 

 

Latest News

World News