Trending News

'गरीब' सिर्फ नंबर नहीं हैं, जीते जागते लोग हैं, सैकड़ों मजबूर परिवार हैंः राहुल गांधी

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 22nd April , 2021 06:15 pm

नई दिल्ली-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने मध्यवर्ग को कुचलकर गरीब वर्ग में पहुंचाया। राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया, "‘गरीब’ सिर्फ नंबर नहीं हैं- जीते जागते लोग हैं, सैकड़ों मजबूर परिवार हैं। मध्यवर्ग को कुचलकर ग़रीब वर्ग में पहुंचाया, बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया।"


राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि 45 साल बाद भारत सामूहिक गरीबी की श्रेणी वाले देशों में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि प्यू रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक साल में महामारी की वजह से भारत में गरीबों की संख्या 6 करोड़ से 13 करोड़ चालीस लाख हो गई है। सिर्फ 365 दिनों में गरीबों की संख्या दोगुनी हो गई हैं।

बता दें राहुल गांधी कोरोना की दूसरी लहर को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, “घर पर पृथक-वास में हूं और लगातार दुखद समाचार आ रहे हैं। भारत में संकट सिर्फ़ कोरोना वायरस ही नहीं है, बल्कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां भी हैं। झूठे उत्सव व खोखले भाषण नहीं चाहिए, देश को समाधान दो!’’ बता दें राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव हैं।

Latest News

World News