Trending News

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान जारी, कई जगहों से आ रही हैं हिंसा की घटना

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 10th April , 2021 11:14 am

कोलकाता-पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण की वोटिंग जारी है। 5 जिलों के 44 विधानसभा क्षेत्रों के वोटर विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं। वोटिंग को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। पोलिंग बूथ पर राज्य पुलिस के साथ ही केंद्रीय बलों को भी तैनात किया गया है।

चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 9:40 बजे तक 15.85 फीसदी वोटिंग हुई है। चौथे चरण के तहत बंगाल के 5 जिलों में 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है। उत्तर बंगाल में कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली की 44 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

वहीं मतदान के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं हुगली के चुंचुरा सीट से बीजपी की उम्मीदवार की गाड़ी पर स्थानीय लोगों ने हमला किया है। लॉकेट को हाथ में चोट लगी है। हमले का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगा है। इसके अलावा चुनाव को कवर कर रहे मीडिया की गाड़ियों की गाड़ियों का भी शीशा तोड़ा गया है। बूथ नंबर-66 में खुद पर हुए हमले पर बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, 'गाड़ी को तोड़ा, मुझे मारने की कोशिश की। मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. पुलिस ने कुछ नहीं किया, पुलिस को सब मालूम है।' हीं बंगाल चुनाव की कवरेज कर रहे कई मीडिया वाहनों पर भी हमला किया गया है।

कोलकाता की टॉलीगंज विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो गांधी कॉलोनी स्थित भारती बालिका विद्यालय पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के पोलिंग एजेंट को मतदान केंद्र में नहीं घुसने दिया गया। उसने अपना पहचान पत्र भी दिया, लेकिन पीठासीन अधिकारी ने अनुमति नहीं दी। हमने वेबसाइट पर उसकी डिटेल दिखाई, जिसके बाद उसे बूथ में जाने दिया गया।

 

Latest News

World News