Trending News

लखनऊ- रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे 4 लोग गिरफ्तार

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 23rd April , 2021 01:34 pm

लखनऊ- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन तक के लिए मारामारी है। इसी बीच यूपी में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी शुरू हो गई है। इजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 4 लोगों को राजधानी लखनऊ की ठाकुरगंज पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़े गए आरोपियों में दो डॉक्टर और दो एजेंट हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 34 इंजेक्शन और 4 लाख 69 हजार की नकदी बरामद की है। गिरोह के सदस्यों के बारे में जानकारी के लिए पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पुलिस का प्रेस नोट

दरअसल, पुलिस को ठाकुरगंज इलाके में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना मिल रही थी। पुलिस ने 4 लोगों को दबोचा, जिनमें एक डॉ सम्राट पांडेय है, वह गोंडा के रहने वाले हैं। वहीं, दूसरा डॉ। अतहर लखनऊ निवासी है। पुलिस ने इनके दो एजेंट उन्नाव के विपिन कुमार और तहजीब उल हसन को भी दबोचा है। पुलिस का मानना है कि पूरी राजधानी में कालाबाजारी करने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द ही दबोचा जाएगा।

पुलिस के मुताबिक लखनऊ में इन दिनों इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने वाला गैंग एक्टिव है। पुलिस ने भरोसा दिया कि जल्द ही सभी मुनाफाखोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।पुलिस ने जब चारों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि ये लोग 1800 रुपये के इंजेक्शन को 20 से 30 हजार तक में बेच रहे थे। लोगों की हैसियत के हिसाब से उनसे रेमडेसिविर की कीमत वसूली जा रही थी। पुलिस इस तरह के गैंग के भंडाफोड़ के लिए जगह-जगह रेड मार रही है।

Latest News

World News