Trending News

लखनऊ-ट्रैक्टर रैली लेकर राजभवन जाने की तैयारी में किसान, आज राज्यपाल को देंगे ज्ञापन

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 23rd January , 2021 01:25 pm

लखनऊ-तीन कृषि बिलों की वापसी, एमएसपी को कानूनी गारंटी देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन आज राजभवन का घेराव करेगी। प्रशासन ने भाकियू के मार्च को रोकने के लिए जिले भर में कई जगह बैरिकेडिंग की है। इसके बावजूद शुक्रवार रात तक किसानों के करीब तीन सौ ट्रैक्टर सुल्तानपुर रोड पर कासिमपुर बिरहुआ गांव पहुंच गए हैं। यहीं से भाकियू कार्यकर्ता आज दोपहर को राजभवन के घेराव के लिए चलेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में किसान गोसाईगंज में डटे हैं। किसानों की मांग है कि हम केवल 11 लोग ज्ञापन देने जाना चाहते है। 11 लोगों को ज्ञापन देने की अनुमति दी जाए। अगर प्रशासन ने जाने नही दिया तो प्रदर्शन लंबा होगा। हम शांति पूर्वक अपनी मांगों को लेकर राज्यपाल को देना ज्ञापन चाहते है। दिल्ली बार्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रही संयुक्त किसान संघर्ष समिति ने 23 जनवरी को राजभवन घेराव और 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली व जिलों में ट्रैक्टर परेड का आह्वान किया। अवध व पूर्वांचल के जिलों के कार्यकर्ता शनिवार को राजभवन का घेराव करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के आंदोलन के मद्देनजर प्रदेश में कानून व्यवस्था सउनिश्चित रखे जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शुक्रवार रात वीडीयो कान्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों व दोनों कमिशनरेट के अफसरों को इसे लेकर स्थिति की जानकारी की और सुरक्षा प्रबंधों को सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों के पुलिस अफसर कृषि बिल के विरोध में दिल्ली की तरफ जाने वाले किसानों को समझा कर रोकने की कोशिश करें। जिलों के कप्तानों के साथ साथ नोडल अफसरों को भी इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने इसके साथ ही किसानों के राजभवन के घेराव के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम की समीक्षा की। सीएम ने इसके साथ ही 26 जनवरी को किसानों के कार्यक्रम के साठ सुरक्षा के अन्य प्रबंधों को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। 

Latest News

World News