Trending News

सेवायोजन विभाग देगा हाईस्कूल पास बेरोजगारों को नौकरी-यहां पर करिये आवेदन

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 17th November , 2021 01:53 pm

यदि आप हाईस्कूल पास हैं और आपकी उम्र 18 से 35 साल है। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। 20 नवंबर को लखनऊ के लालबाग स्थित सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले रोजगार मेले में आप शामिल हो सकते हैं। चयन होने पर आपको 11 हजार रुपये महीना वेतन भी मिलेगा।

सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी देने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत रोजगार मेला लगाने के लिए कंपनियों ने पंजीयन कराना शुरू कर दिया है। अभी तक तीन कंपनियों ने आने की सहमति दी है। हाईस्कूल से लेकर स्नातक तक के बेरोजगार युवा भी सेवायोजन की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर आनलाइन आवेदन के साथ ही अपना पंजीयन भी करा सकते हैं। योग्यता के अनुरूप वेतन दिया जाएगा। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में 20 नवंबर को सुबह 10 बजे से मेला लगेगा।

सभी शैक्षिक दस्तावेजों और आधार कार्ड व फोटो के साथ युवाओं के मेले में आना होगा। बिना मास्क के मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं संक्रमण काल में बाहर से आए ऐसे कुशल श्रमिकों को सेवामित्र एप sewamitra.up.nic.in के माध्यम से रोजगार से जोड़ा गया। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, बाइक रिपेयर मिस्त्री, कारपेंटर, ब्यूटीशियन, फोटोग्राफर, टीवी मैकेनिक, कार मिस्त्री, कंप्यूटर मिस्त्री, मोबाइल मिस्त्री,पंप रिपेयर, इंजन मैकेनिक, शीट मेटल, खरादी जैसे कौशल वाले श्रमिकों का भी पंजीयन किया जाएगा। घर बैठे सेवामित्र एप या टोलफ्री नंबर 155330 पर मैकेनिक आम लोग भी बुला सकते हैं।

500 स्नातकों की भी होगी भर्ती : एक निजी कंपनी की ओर से मेले में 500 स्नातकों की भर्ती की जाएगी। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि मेले में चयनित युवाओं को 15,000 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। मेले में कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। अब काउंसिलिंग शिविर लगाकर युवाओं की शंकाओं का समाधान भी किया जाएगा। अभी तक आनलाइन काउंसिलिंग चल रही थी

Latest News

World News