Trending News

नवनिर्मित स्वचालित कार पार्किंग का इलेक्ट्रिकल पैनल ग्रीन पार्क में टूटा, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 3rd November , 2021 02:53 pm

ग्रीन पार्क में मंगलवार शाम को दक्षिणी दिल्ली की नवनिर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग का इलेक्ट्रिकल पैनल अचानक क्षतिग्रस्त हो गया। पैनल टूट कर गिरने से पार्किंग में खड़ी कई गाड़िया भी क्षतिग्रस्त हो गईं। इस घटना के बाद से पार्किंग को बंद कर दिया। इसे तकनीकि निरीक्षण के बाद फिर से खोला जाएगा। यह जानकारी दिल्ली पुलिस की तरफ से दी गई है। देर रात तक दक्षिणी निगम की तरफ से पार्किंग क्षतिग्रस्त होने से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई।

पैनल टूटने की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पैनल टूटने से कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन के पास 217 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बनी दक्षिणी निगम की यह 17 मंजिल कार पार्किंग पूरी तरह स्वचलित है। इस पार्किंग की ऊंचाई 39.5 मीटर है। यहां पर लिफ्ट में वाहन को खड़ा कर देने के बाद अपने आप गाड़ियां पार्क हो जाती हैं। यहां पर कुल 136 कारों की पार्किंग होती है। इस पार्किंग में शौचालय, बेबी सिटिंग रूम और ड्राइवरों के लिए वेटिंग रूम की भी सुविधा उपलब्ध है।

नई पार्किंग का ढांचा साल भर भी नहीं चला - सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शर्म की बात है कि ग्रीन पार्क स्थित स्वचालित कार पार्किंग साल भर नहीं चली। आम आदमी पार्टी मांग करती है कि इसकी जवाबदेही तय हो और दोषियों को सजा मिले। भाजपा शासित निगम ने पूरी दिल्ली को शर्मसार किया है। ग्रीन पार्क की इस पार्किंग का नवंबर 2020 में उद्घाटन हुआ था। उसका एक बड़ा हिस्सा आज गिर गया। उसके अंदर कई कारों के दबने से बड़ा नुकसान हुआ है। पिछले साल नवंबर में उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने पार्किंग का उद्घाटन किया था। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्किंग के बारे में बड़ी-बड़ी बातें कही गई थीं। करीब 18 करोड रुपए की लागत से यह पार्किंग बनाई गई थी।

 

 

Latest News

World News