Trending News

खुलेआम बिना पर्चे बिक रही थी मेडिकल स्टोर में नशीली दवाएं-क्राईम ब्रांच ने धर दबोचा

[Edited By: Vijay]

Monday, 23rd August , 2021 04:20 pm

युवाओं को नशे की दवाएं उपलब्ध करा रहे थाना रेलबाजार में स्थित एक मेडिकल स्टोर पर क्राइमब्रांच ने कार्रवाई की है। छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नारकोटिक्स की दवाएं बरामद हुई हैं। यह दवाएं युवाओं को मेडिकल स्टोर द्वारा बगैर पर्चे के बेंची जा रही थी। क्राइम ब्रांच की कार्रवाई के बाद ड्रग विभाग ने मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने और अन्य  विभागीय कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

क्राइम ब्रांच ने थाना रेल बाजार के सुजातगंज स्थित ओम मेडि‍कल स्टोर पर छापेमारी करके बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद की हैं। यह मेडिकल स्टोर श्यामनगर निवासी ईश्वर प्रसाद द्विवदी का है। इसके बारे में कई दिनों से सूचना मिल रही थी यहां से नशे के लिए इश्तेमाल की जाने वाली दवाएं बगैर पर्चे के बेंची जा रही हैं। क्राइम ब्रांच ने जब छापेमारी की तो शिकायत सही मिली। मेडिकल स्टोर में करीब 38 प्रकार की दवाएं बरामद की गई हैं। क्राइम ब्रांच ने ड्रग विभाग को सभी दवाओं के बारे में जानकारी करने को कहा है। ड्रग विभाग द्वारा लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

यह दवाएं बरामद हुईं

नाइट, एलप्राक्स, एनक्सिट, ट्रैक्सिका,अल्ट्रासेट, स्पाशमो, कोरेक्स, कोडिस्टार, बुकोगास्ट, वोवेरान, सुपर स्पैश, ड्यूवाडिलन, फेनारगन, सुपर स्पैस, सिनिरेस्ट, जस्टिन, स्ट्राटोक्रोम आदि।

तो वही पूरे मामले पर डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल  का  कहना है कि मेडिकल स्टोर पर की गई कार्रवाई के लिए ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया गया है। विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा सकती है ।

Latest News

World News