Trending News

डॉ.चंदन अग्रवाल नियुक्त किए गए बिहार राज्यपाल के शिक्षा सलाहकार

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 15th April , 2021 12:55 pm

 

कानपुर-जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डॉ. चंदन अग्रवाल को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने शिक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। डॉ. चंदन अग्रवाल पिछले कई सालों से शिक्षा के क्षेत्र में अपने प्रयासों से गुणवत्ता वाली शिक्षा को आगे बढ़ाते आए है।

डॉ. चंदन अग्रवाल के शिक्षा क्षेत्र में किए गए अनोखे कार्यों को देखते हुए बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने 13 अप्रैल को उनको शिक्षा सलाहकार पद के लिए चुना है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डॉ. चंदन अग्रवाल ने बताया कि बिहार में उच्च शिक्षा को लेकर काफी कार्य किया जा सकता है एवं नई शिक्षा नीति को ध्यान में रखते हुए महामहिम राज्यपाल के दिए गए निदेशानुसार वह एक सार्थक परिवर्न लाने का पूरा प्रयास करेंगे।

बता दें जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डॉ. चंदन अग्रवाल एक सफल युवा उद्यमी के साथ-साथ बहुत ही दूरदर्शी व्यक्ति माने जाते है। डॉ.चंदन अग्रवाल का जन्म 12 अक्टूबर 1984 को हुआ था। वो मूल रूप से बिहार के बेगूसराय के रहने वाले है। उन्होंने नरसी मोनजी यूनिवर्सिटी, मुम्बई से एमबीए की पढ़ाई की है। जहां वो स्वर्ण पदक विजेता रहे। इसके साथ ही लंदन में इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ अमेरिका से पीएचडी की डिग्री भी प्राप्त की हैं।

डॉ.चंदन अग्रवाल जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल, कानपुर के चेयरपर्सन के साथ एम. एस. धोनी क्रिकेट अकादमी और ज्वाला गुट्टा बैडमिंटन अकादमी के निदेशक भी हैं, जहाँ पर नए खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके साथ ही डॉ.चंदन अग्रवाल कानपुर में शंकर महादेवन संगीत अकादमी के निदेशक भी हैं, जो छात्रों को सबसे बड़ा संगीत मंच प्रदान करते हैं जो इसमें अपना करियर बनाना चाहते हैं

सर डॉ. चंदन अग्रवाल एनजीओ जैसे नवज्योति इंडिया फाउंडेशन, सार्थक फाउंडेशन, वॉकहार्ट फाउंडेशन के सलाहकार बोर्ड और नेक्स्ट जनरेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के करीबी सहयोगी हैं। सामाजिक रूप से कई जाने वाले कई अभियानों से लेकर राहत शिविरों तक वो शामिल रहते हैं। डॉ. चंदन अग्रवाल द्वारा संचालित स्कूल सभी क्षेत्रों में शिक्षाओं के साथ युवा मन को आकर्षित करता।

 

Latest News

World News