Trending News

सुनिए: उत्तराखंड सीएम ने कहा, ' मरकज और कुंभ की तुलना नहीं हो सकती'

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 13th April , 2021 06:39 pm

देहरादून- देश में तेज रफ्तार से कोरोना का कहर बढ़ रहा है। तो वहीं उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर चौंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि कुम्भ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला क्योंकि वे सभी लोग एक बन्द कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुम्भ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

सीएम ने कहा कि हरिद्वार में करीब 16 से ज्यादा घाट बनाये गए हैं। ऐसे में हरिद्वार कुम्भ और मरकज की तुलना नहीं की जा सकती। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने साथ ही कहा कि उनकी सभी से यह अपील है कि जो भी लोग कुम्भ में स्नान करें, वह सभी लोग कोविड की गाइड लाइन का पालन जरूर करें।

बता दें हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन हो रहा है लेकिन कोविड-19 की वजह से हरिद्वार में कुंभ जैसी रौनक नहीं है।12 अप्रैल के शाही स्नान पर भी हरिद्वार में श्रद्धालुओं की संख्या बहुत ज्यादा नहीं रही। पुलिस के मुताबिक सोमवार शाम तक तकरीबन 32 लाख श्रद्धालुओं ने मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। वहीं शाही स्नान के दौरान कई घाटों पर कोविड-19 के नियमों का पालन होता नजर नहीं आया। पुलिस साधु संतों की व्यवस्था में जुटी रही और तमाम श्रद्धालु बेरोकटोक घाटों पर स्नान करते रहे।12 अप्रैल को हरिद्वार में कोरोना के 400 से ज्यादा मामले आये जिसमें कुंभ क्षेत्र में तकरीबन 100 से ऊपर मामले थे। वहीं अखाड़ा की पेशवाई में तो कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी खुद कोरोना पॉजिटिव हैं और तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है।

Latest News

World News