Trending News

लखनऊ से गोवा के लिये सीधे स्पेशल ट्रेन-27 नवंबर से शुरु होगी सेवा

[Edited By: Vijay]

Thursday, 25th November , 2021 01:52 pm

गोवा के मनोरम स्थलों की सैर के लिए रेलवे 27 नवंबर को एक फेरे के स्पेशल ट्रेन चलाएगा। गोरखपुर से लखनऊ होकर यह ट्रेन मडगांव जाएगी। रेलवे गोरखपुर से मडगांव के लिए इस ट्रेन का संचालन ट्रायल के रूप में कर रहा है। जल्द ही रेलवे इसी समय पर एक नियमित ट्रेन का तोहफा भी दे सकता है। हालांकि रेलवे बोर्ड के अधिकारी अभी इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

ट्रेन नंबर 05029 गोरखपुर-मडगांव स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 08:45 बजे, खलीलाबाद से 09:22 बजे, बस्ती से 09:53 बजे, गोंडा से 11:15 बजे, ऐशबाग से दोपहर दो बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन ऐशबाग से 2:10 बजे रवाना होकर कानपुर सेंट्रल से दोपहर 3:40 बजे, झांसी से शाम 7:05 बजे, भोपाल से रात 11:40 बजे, दूसरे दिन इटारसी से रात दो बजे होते हुए खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कल्याण, पनवेल,रोहा, चिपलून, रत्नागिरी,कणकवली, सावंतवाड़ी रोड, थिविम, करमाली छूटकर मडगांव अगले दिन रात 11:55 बजे पहुंचेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास की 15 बोगियां होंगी। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में आरक्षण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

अभी जाते हैं ऐसे : लखनऊ से गोवा जाने के लिए अभी कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं है। यात्रियों को झांसी स्टेशन से गोवा एक्सप्रेस में सवार होना पड़ता है। जबकि दूसरा विकल्प लखनऊ से मुंबई जाकर वहां से गोवा की सीधी ट्रेन होती है। लखनऊ से गोवा के लिए इंडिगो एयरलाइन की सीधी विमान सेवा भी है। हालांकि यह विमान सेवा कई बार निरस्त भी हो जाती है। तब यात्रियों को मुंबई होकर कनेक्टिंग विमान से गोवा जाना पड़ता है। रेलवे ने पिछले साल लाकडाउनक के दौरान गोवा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन को चलाया था।

Latest News

World News