Trending News

दीदी... ओ ममता दीदी का जादू चलता दिख रहा

[Edited By: Aviral Gupta]

Sunday, 2nd May , 2021 04:00 pm

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ बढ़ते संक्रमण के बीच संपन्न हुए विधानसभा चुनाव का नतीजा आज यानी दो मई को खुलते ईवीएम के वोटों से तय होना शुरू हो गया है। दोपहर तीन बजे तक के आए रूझान के मुताबिक एक तरफ सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 200 से ऊपर पहुंच गई है वहीं, बीजेपी डबल डिजिट में सिमट कर रह गई है। ताजा रूझान के मुताबिक 205 सीटें टीएमसी को मिलती दिखाई दे रही है वहीं, भाजपा के खाते में 85 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही है।

तमिलनाडु, केरल, पुड्डुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे हॉट स्टेट पश्चिम बंगाल बना रहा। जहां टीएमसी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही। दो दशक से भी अधिक समय से भाजपा सत्ता की ताक में बैठी है लेकिन, इस बार भी अब तक के आए रूझान के मुताबिक पार्टी को निराशा हाथ लगती दिखाई दे रही है।

बंगाल चुनाव से पहले भाजपा में बड़ी संख्या में टीएमसी के दिग्गज विधायक और नेता शामिल हुए। जिसके बाद ममता बनर्जी को लेकर भाजपा ने प्रचार करना शुरू कर दिया कि दो मई दीदी गईं। लेकिन, आज अब तक के आ रहे नतीजों से एक बार फिर से बंगाल में टीएमसी के नेतृत्व में ममता बनर्जी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है।

कोरोना संक्रमण के बीच अपने अधिकांश रैलियों में पीएम मोदी और अमित शाह ने दो मई दीदी गई, अबकी बार दो सौ पार और दीदी... ओ दीदी जैसे नारों का इस्तेमाल किया। लेकिन, बंगाल की जनता ने फिर से टीएमसी पर ही भरोसा जताया है।

 

Latest News

World News