Trending News

अमेरिकी संसद में हिंसा में चार लोगों की मौत, 52 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार,वाशिंगटन में 15 दिन का आपातकाल

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 7th January , 2021 11:36 am

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने के लिए तैयार नहीं है, इस बार वाशिंगटन स्थित कैपिटल हिल में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा किया। जिसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद को बंधक बना लिया। इस दौरान ट्रंप समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई। हालांकि, लंबे संघर्ष के बाद सुरक्षाबलों ने इन्हें बाहर निकाला और कैपिटल हिल को सुरक्षित किया। वाशिंगटन की हिंसा में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

अमेरिकी पुलिस ने बताया, यूएस कैपिटल में हिंसा के बाद 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ट्रंप समर्थकों ने वाशिंगटन डीसी में यूएस कैपिटल पर कब्जा कर लिया था। एक महिला को अमेरिकी कैपिटल पुलिस ने गोली मार दी थी क्योंकि भीड़ ने एक बैरिकेड के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की थी। इसके अलावा तीन और लोगों की मौत हुई है।

साथ ही नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन के नाम पर मुहर लगाने की संवैधानिक प्रक्रिया बाधित हुई। बुधवार को कांग्रेस के सदस्य इलेक्टोरल कॉलेज वोटों की गिनती कर रहे थे। इसी दौरान ट्रंप समर्थकों ने संसद पर कब्जा कर लिया। यहां डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता में बनाए रखने, दोबारा वोटों की गिनती करवाने की मांग की जा रही थी। अमेरिका के वाशिंगटन में हिंसा के बाद पब्लिक इमरजेंसी लगा दी गई है।वाशिंगटन के मेयर के मुताबिक, इमरजेंसी को 15 दिन के लिए बढ़ाया गया है।



Latest News

World News