Trending News

यूपी की चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था को बयां करती दो तस्वीरें

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 21st April , 2021 03:09 pm

गाजियाबाद-उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने अब श्मशान पर भी लोगों का इंतजार बढ़ा दिया है। एक ओर जहां मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा, वहीं अंतिम संस्कार के लिए भी लोगों की लंबी लाइनें लग रही हैं। ऐसी एक तस्वीर गाजियाबाद से सामने आई है। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि गाजियाबाद का हिंडन श्मशान घाट भी अब फुल हो गया है।

यहां आने वाले लोगों को अपने परिजनों के शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। हालात इस कद्र खराब हो गए हैं कि शुक्रवार को अंतिम संस्कार के लिए यहां लगाए गए शव अपनी बारी के इंतजार में सड़क किनारे फुटपाथ पर रखे दिखे। इसके साथ ही 14 एंबुलेंस कोविड संक्रमित मरीजों के शवों को लेकर श्मशान घाट के बाहर खड़ी हैं। इस लंबी लाइन की एक वजह इलेक्ट्रिक शवदाह गृह खराब होना भी है। श्मशान घाटों पर जलती चिताएं और लोगों के इंतजार के चलते अब अंतिम संस्कार के लिए उपयोग होने वाली लकड़ियों के दाम भी बढ़ गए हैं।

वहीं एक वीडियो राजधानी लखनऊ से वायरल हो रहा है जो कि लोकबंधु अस्पताल का है। जहां सांस की तकलीफ और कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद जब महिला के परिजन  महिला का शव लेने पहुंचे तो शव की नाक से खून देख परिजनों का पारा चढ़ गया और उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा 

 

 

Latest News

World News