Trending News

सीएम योगी का बड़ा आदेश- कोरोना पीड़ित कर्मचारियों को देनी होगी 28 दिन की पेड लीव

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 21st April , 2021 04:34 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश  में कोरोना संक्रमण ने आतंक मचा रखा है। रोज हजारों केस सामने आ रहे हैं, वहीं कई लोगों की जान जा रही है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने नौकरीपेशा लोगों को बड़ी राहत देते हुए आदेश दिया है कि सभी निजी-सरकारी कंपनियां कोरोना पीड़ित कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव दें।

योगी सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत जहां भी किसी दुकान या कंपनी में 10 से ज्यादा लोग काम करते हैं, उन्हें कोविड के बचाव के तरीके मेन गेट पर डिसप्ले करने होंगे। साथ ही कोरोना से बीमार सभी लोगों को 28 दिन की पेड लीव देनी होगी। जो भी दुकानें या फैक्ट्रियां सरकारी आदेश से बंद हुई है, उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन-भत्ते भी देने होंगे।

सरकार ने इसके साथ ही प्रदेश में पाबंदियां भी बढ़ा दी हैं। अब यूपी में हर हाल में पब्लिक प्लेस पर मुंह ढककर चलना अनिवार्य है, ऐसा नहीं करने पर पहली बार में 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा, उसके बाद भी दूसरी बार पकड़े गए तो 10000 रुपए जुर्माने की रकम भरनी होगी। यही नहीं सार्वजनिक जगह पर थूकने वालो को 500 रुपए का दंड भरना होगा। सरकार ने इस पाबंदी को बढ़ाते हुए कोरोना महामारी अधिनियम 2020 में आठवां संशोधन किया है।

Latest News

World News