Trending News

कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन का जायजा लेने चेन्नई पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 8th January , 2021 01:58 pm

नई दिल्ली। देश में कोरोना के कहर के बीच सभी को कोरोना वैक्सीन का इतंजार है। ऐसे में सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम जल्द शुरू करने का ऐलान कर दिया है। अगले हफ्ते से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है। लेकिन इससे पहले आज से देशभर में कई राज्यों में ड्राई रन शुरू हो गया। इसी बीच देश के देश के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धनचेन्नई के राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल पहुंचे।

जहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था। उसके बाद हमने 2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया और आज हम 3 राज्य को छोड़कर ( जहां पहले ही ड्राई रन हो चुका है) सभी राज्यों में ड्राई रन चला रहे हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि भारत में सबसे ज़्यादा रिकवरी रेट और सबसे कम मृत्यु दर है। कोविड से प्रभावित हुए 1 करोड़ 4 लाख लोगों में से 1 करोड़ से ज्यादा ठीक होकर घर चले गए। पिछले साल हमारे पास एक टेस्टिंग लैब था,आज देश में 2300 लैब हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि मैं खुश हूं कि इतने कम समय में भारत ने वैक्सीन के विकास में बहुत अच्छा काम किया है। हमारी दो वैक्सीन को अनुमति दी गई है। हम यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में हैं कि जल्द ही ये वैक्सीन हेल्थकेयर वर्कर्स से शुरू करके देश के लोगों को दी जाएगी।

 

Latest News

World News