Trending News

घर-घर पहुंचेगी कोरोना परीक्षण वैन –कल से 11 वैन लगेंगी परीक्षण पर

[Edited By: Vijay]

Thursday, 20th May , 2021 03:33 pm

लखनऊ-कोरोना की लगातार टेस्टिंग बढ़ाने, लोगों को आसान टेस्ट सुविधा देने और समय से परिणाम पोर्टल पर अपडेट कराने के उद्देश्य से जिलें में मोबाइल टेस्टिंग वैन सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है। पहले चरण में 11 मोबाइल वैन शुरू होंगी। स्मार्ट सिटी सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह जानकारी दी।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जनपदवासियों की सुविधा के लिए इसका शुभारंभ किया जा रहा है, ताकि रोगियों से उनके घर जाकर सैंपल लिया जा सके। बैठक में लाइफ केयर, पालीवाल, उमा डाइग्नोस्टिक, सांभवी डाइग्नोस्टिक, आरएमएल, चरक और चंदन डाइग्नोस्टिक द्वारा शुक्रवार से एक-एक वैन चलाने की बात कही गई है। वहीं, चार वैन जिला प्रशासन द्वारा चलाई जाएंगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि संज्ञान में आया है कि अब भी कुछ लैब के द्वारा सैंपल लेते समय रोगी से उनका सही मोबाइल नंबर और पूरा पता नहीं लिया जा रहा है। इस कारण मरीजों को ट्रेस करने में समस्या हो रही है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी लैब अपने यहां आने वाले मरीजों से उनका सही मोबाइल नंबर और पूरा पता फीड कराना सुनिश्चित कराए। साथ ही रिपीट सैंपलिंग की संख्या को ट्रेस किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी लैब अपने यहां डिक्लेमर लगाएं कि यदि मरीज ने पहले किसी अस्पताल/लैब में टेस्ट कराया हो तो वह अपनी केस आइडी व मोबाइल नंबर, जो पहले टेस्ट के समय दिया गया था, उपलब्ध कराएं। इसी के आधार पर उनकी फीङ्क्षडग की जाए। इसके साथ ही सभी लैब निगेटिव और पाजिटिव टेस्ट का परिणाम उसी दिन पोर्टल पर अपडेट कराना सुनिश्चित कराएं। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्धारित दरों से अधिक टेङ्क्षस्टग फीस लेने पर एपेडेमिक एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Latest News

World News