Trending News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 4th August , 2022 05:12 pm

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील किए जाने और दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाए जाने पर बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन वह डरने वाले नहीं है. राहुल गांधी ने कहा, सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता।
राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक बार फिर कहा कि मोदी-शाह लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि वह लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ते रहेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह देश की रक्षा और समाज में सौहार्द कायम रखने का काम करते रहेंगे। इसी के साथ उन्होंने यह कहते हुए चुनौती दी कि सरकार को जो करना है, कर ले।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा- हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरते नहीं है। उन्हें जो करना है कर लें। हमारा काम संविधान की रक्षा के लिए लड़ना है। देश के सम्मान के लिए लड़ना है। यह जंग जारी रहेगी। राहुल ने कहा- अब सत्याग्रह नहीं अब रण होगा।

राहुल के बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- देश का कानून सबके लिए एक है। वह न कांग्रेस अध्यक्ष के लिए बदल सकता है और न ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के लिए। वे भारत के कानून से भिड़ना चाहते हैं। न उन्हें कानून से रण करने दिया जाएगा न ही रन करने (भागने) दिया जाएगा।

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने पलटवार किया है. रामकृपाल यादव ने कहा, राहुल गांधी को कोई नहीं डरा रहा है। यह उनकी संस्कृति है, हमारी नहीं, कानून कोर्ट के आदेश पर अपना काम कर रहा है। राहुल गांधी बेल पर हैं, नहीं तो जेल में रहते।

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की। यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट आए थे।

मंगलवार को ही ईडी की टीम ने सुबह से देर शाम तक नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह कार्रवाई सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई थी।

नेशनल हेराल्ड केस का मामला सबसे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में उठाया था। अगस्त 2014 में ईडी ने इस मामले में स्वतरू संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे को आरोपी बनाया गया था।

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस के मामले में नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भास्कर से बातचीत में कहा कि उनकी ईडी से बात हुई है। मामले की जांच एकदम सही दिशा में चल रही है। उनका कहना है कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल जेल जाएंगे।

Latest News

World News