Trending News

गोरखपुर में CM योगी ने की समीक्षा बैठक, कभी भी लग सकता है नाईट कर्फ्यू

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 10th April , 2021 03:33 pm

लखनऊ-गोरखपुर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कभी भी रात्रि कर्फ्यू का ऐलान किया जा सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में गोरखपुर मंडल के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना से बचाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में गोरखपुर के डीएम के विजयेंद्र पांडियन को निर्देश दिए कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जल्द से जल्द रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लें।

मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक विभाग स्थित सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना से बचाव की तैयारियों की जानकारी ली। गोरखपुर मंडल के सभी सीएमओ और अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने अपने जिलों में तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। सीएम योगी ने कहा कि रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा सकते हैं। कहा कि एक व्यक्ति के संक्रमित होने पर उसके संपर्क में आने वाले 25 लोगों की जांच हर हाल में कराई जाए, जिससे कि संक्रमण को रोका जा सके।

सीएम ने कहा कि मांगलिक कार्यों के लिए रात 10 बजे तक आयोजन की अनुमति दी जाए। रात में 10 बजे के बाद कोई कार्यक्रम न हो। सीएम ने आरटीपीसीआर जांच पर ज्यादा जोर देने की बात कही। सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के इलाज की समीक्षा की। उन्होंने प्राचार्य डॉ गणेश कुमार से बेड की संख्या के बारे में जानकारी ली। प्राचार्य ने बताया कि कोविद अस्पताल में वर्तमान में 150 बेड क्रियाशील हैं। मुख्यमंत्री ने 50 और बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि मैनपावर की जरूरत का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजें इसे तत्काल स्वीकृति दी जाएगी।

 

Latest News

World News