Trending News

मां पटेश्वरी की पूजा अर्चना कर सीएम योगी ने लिया आशीर्वाद

[Edited By: Vijay]

Saturday, 27th November , 2021 01:26 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तीन दिन के दौरे में शनिवार को सुबह बलरामपुर में मां पाटेश्वरी मंदिर तुलसीपुर में पूजा-अर्चना की। अयोध्या में सामूहिक विवाह में जोड़ों को आशीर्वाद देने के बाद मुख्यमंत्री बलरामपुर पहुंचे और रात्रि प्रवास किया। शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ गोंडा को बड़ा तोहफा देने के बाद वाराणसी रवाना हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह बलरामपुर पहुंचे। यहां उन्होंने बलरामपुर में स्थित मां पाटेश्वरी देवी के दर्शन कर विधि विधान से मां शक्ति की पूजा की और पूरे मंदिर प्रांगण में घूमते हुये गौशाला में गये और अपने हाथों से गायों को भोजन खिलाया, आपको बता दें कि सीएम योगी 5 जिलों के दौरे पर है जिसमे आज सुबह वो बलरामपुर पहुंचे थेंउनका शनिवार को गोंडा दौरे का कार्यक्रम है। गोंडा में सीएम योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े एथेनॉट प्लांट का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री योगी

योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े एथेनॉट प्लांट का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां की मैजापुर चीनी मिल में 26 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाले डिस्टलरी प्लांट की आधारशिला रखेंगे। यह प्लांट मई 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा। यहां पर गन्ने के जूस ब्रोकन राइस से एथेनॉल बनेगा। इससे 60 हजार किसानों को फायदा मिलने के साथ ही 250 लोगों को रोजगार मिलेगा। मैजापुर शुगर मिल में 350 केएल की क्षमता के डिस्टलरी प्लांट की स्थापना पर 455.87 करोड़ रुपए खर्च होंगे। प्लांट की किसानों की आमदनी बढ़ाने के साथ ही बेरोजगारों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएगा। ईंधन उत्पादन में ये प्लांट मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री यहां पर खेती किसानी के स्टालों का भी शुभारंभ करेंगे। यहां की मैजापुर चीनी मिल प्रांगण में 60 से ज्यादा स्टाल लगे हैं। सीएम विभिन्न योजना के तहत तैयार हो रहे उत्पाद के स्टाल का भी निरीक्षण करेंगे। एथेनाल प्लांट के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मीडिया व यहां पर मौजूद जनता को संबोधित भी करेंगे।

गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीब एक महीने के अंतराल पर यह दूसरा दौरा है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ 27 अक्टूबर को गोंडा आए थे। उस समय उन्होंने यहां पर करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण किया था।

Latest News

World News