Trending News

सीएम योगी ने शताब्दी समारोह का किया शुभारंभ, बोले- 2022 तक नई शिक्षा नीति देश भर में लागू हो जाएगी

[Edited By: Vijay]

Thursday, 19th November , 2020 12:43 pm

लखनऊ यूनिवर्सिटी गुरुवार को 100 साल का हो गया। शताब्दी समारोह को खास तरीके से मनाने के लिए 19 से 25 नवंबर तक 7 दिनों तक कई कार्यक्रम होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने गुरुवार को शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि आज LU गर्व से कह सकता है कि हमने देश को राष्ट्रपति, न्यायमूर्ति दिया। प्रशासनिक अधिकारी और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए राजनेता दिए। शोध के लिए वैज्ञानिक दिए तो अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उद्योगपति भी दिए।

सिर्फ परीक्षा पास कर लेना सच्चा ज्ञान नहीं

सीएम योगी ने कहा कि भारतीय मनीषियों ने कभी नहीं कहा कि परीक्षा पास कर लेना ही सच्चा ज्ञान है। 2022 तक नई शिक्षा नीति देश भर में लागू हो जाएगी। नई शिक्षा नीति से ज्ञान और रोजगार में समन्वय से युवा स्वावलंबन की तरफ बढ़ेगा। मैं अक्सर कहता हूं कि हमने शिक्षण संस्थान खोल दिए, लेकिन जन सरोकार से उनको दूर कर दिया। सिर्फ शिक्षक और छात्र इसका हिस्सा नहीं, अभिभावकों, पुरातन छात्रों की बड़ी भूमिका है।

इस समारोह का समापन 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। तब वे वर्चुअल तरीके से छात्रों को संबोधित करेंगे। पूरे यूनिवर्सिटी कैंपस को भव्य तरीके से सजाया गया है। छात्र कैंपस में गीत-संगीत के कार्यक्रम करते नजर आए।

Latest News

World News