Trending News

सीएम योगी -भ्रष्टाचार कतई मंजूर नही, बाराबंकी की अस्सिटेंट कमिश्नर अंजली निलंबित

[Edited By: Vijay]

Thursday, 21st April , 2022 12:26 pm

वाणिज्य कर सचल दल प्रभारी असिस्टेंट कमिश्नर अंजली चौरसिया को निलंबित कर दिया गया है। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद यह कार्रवाई होने की बात कही जा रही है। बिहार की राजधानी पटना के एक व्यापारी की शिकायत पर कमिश्नर के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच चल रही थी। सीएमओ के ट्वीटर हैंडल से भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई किए जाने संबंधी पोस्ट की गई है।

बिहार के पटना जिला में रहने वाले एक व्यापारी ने वित्त मंत्री से वाणिज्य कर अधिकारियों की व्यापारियों से मिलीभगत की शिकायत की थी। इसमें करोड़ों के घपले के गंभीर आरोप लगाए थे। व्यापारी का आरोप है कि स्क्रैप व्यापारी, प्लास्टिक दिखाकर कापर और एल्युमीनियम पर टैक्स चोरी कर रहे हैं। यही नहीं बाराबंकी में तैनात सचल दल अधिकारी अंजलि चौरसिया पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। अंजलि चौरसिया पर आरोप लगाया था कि एक हरियाणा की गाड़ी को पकड़ा था, जिसमें कापर स्क्रैप का 80 बोरियों में माल भरा था। इसमें बड़ी धनराशि का लेनदेन किया गया। बताया जाता है कि इस आरोप से संबंधित वीडियो भी विभाग को उपलब्ध कराया गया था।

हालांकि उनके खिलाफ और भी कई मामलों में जांच चलने की बात कही जा रही है। विभागाध्यक्ष उपायुक्त जीएसटी अनिल कुमार कनौजिया ने बताया कि ट्वीटर के जरिए निलंबन की जानकारी हुई है, लेकिन किस प्रकरण में कार्रवाई हुई है इसका अभी पता नहीं चल सका है।

Latest News

World News