Trending News

मुख्यमंत्री योगी करेंगे पैराओलंपिक खिलाड़ियों का सार्वजनिक समारोह में सम्मान

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 8th September , 2021 04:44 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो पैरालिंपिक के सभी पदक विजेताओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कार्यक्रम आयोजित करने की योजना तैयार करने को कहा है। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, टोक्यो पैरालिंपिक में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। यूपी के पदक विजेताओं के साथ-साथ देश के लिए पदक जीतने वाले सभी लोगों को एक सार्वजनिक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, इस कार्यक्रम में राज्य के 75 जिलों के सभी दिव्यांग खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए। यह उनके लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। इस आयोजन के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इससे पहले ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया था और स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के सभी सदस्य को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया था। पदक और महिला हॉकी टीम के सभी सदस्य के लिए 50 लाख रुपये, जो एक पदक से चूक गए। यह कार्यक्रम पिछले महीने राज्य की राजधानी में आयोजित किया गया, जिसमें सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।

उसी प्रकार अब पैराओलंपिक के खिलाड़ियों का भी सम्मान योगी सरकार करेगी जिससे प्रदेश के युवाओं को बढ़ावा मिलेगा और प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और देश में नये खिलाड़ी बनेंगे जो देश का नाम रोशन करेंगे

Latest News

World News