Trending News

जगदलपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 5th April , 2021 12:08 pm

छत्तीसगढ़-छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम 700 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घेरकर नक्सलियों ने हमला किया। नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे। आज इन्हीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे। यहां गृह मंत्री और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। 

नक्सलियों के कायराना हमले के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड पर आ गया है। अब नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। जगदलपुर में अमित शाह केंद्र और राज्य की एजेंसियों के साथ एक बैठक में शामिल हुए।

इसके बाद वह बासागुडा स्थित सीआरपीएफ कैंप में जाएंगे और जवानों से बात करेंगे। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह फिर जगदलपुर आएंगे और फिर रायपुर पहुंचेंगे। यहां से सड़क के रास्ते वह रामकृष्ण हॉस्पिटल, नारायण हॉस्पिटल और एमएमआई हॉस्पिटल जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री वहां मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली लौट आएंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को देखते हुए असम में अपना चुनावी दौरे के कार्यक्रमों में कटौती कर दिल्ली लौट आए। बता दें कि बीजापुर में नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं।

 

Latest News

World News