Trending News

10 बजे तक के रुझान में पश्चिम बंगाल में तृणमूल आगे, असम में भाजपा को बढ़त

[Edited By: Aviral Gupta]

Sunday, 2nd May , 2021 11:01 am

पांचों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल सहित असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सुबह 8 बजे मतों की गिनती शुरू हुई। ताजा रुझानों में बंगाल में टीएमसी अच्छी-खासी बढ़त हासिल करती नजर आ रही है। बता दे कि ये बेहद शुरुआती रुझान हैं। चुनाव आयोग के अनुसार 120 सीटों के रुझान सुबह करीब 10 बजे तक आए हैं। इसमें तृणमूल कांग्रेस 75 सीटों पर आगे है। तो वहीं बीजेपी 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। नंदीग्राम में टीएमसी के लिए चिंता करने वाली बात शुरुआती रुझानों में दिख रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं। ये शुरुआती एक घंटे के रुझान हैं।

बात अगर 126 विधानसभा सीटों वाले असम में सत्तारूढ बीजेपी रुझानों में आगे चल रही है। चुनाव आयोग के अनुसार 47 सीटों के रुझान आए हैं। इसमें भाजपा 27 सीटों पर आगे है। वही कांग्रेस 5 सीटों पर असम गण परिषद 6 सीटों पर आगे है। इसके अलावा बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। यूनाइटेड पीपल्स पार्टी, लिबरल ने 6 सीटों पर बढ़त कायम रखी है।

बात अगर केरल की करें तो यहां 140 विधानसभा सीटें हैं और ताजा अपडेट के अनुसार एलडीएफ 77 सीटों पर आगे है। यूडीएफ 55 पर बढ़त कायम किए हुए हैं। यहां बहुमत के लिए 71 सीटों की जरूरत है और ऐसे में एलडीए निर्णायक बढ़त बनाती नजर आ रही है।

वहीं तमिलनाडु में एआईएडीएमके और डीएमके में कड़ा मुकाबला नजर आ रहा है। इस राज्य में कुल 234 सीटें हैं चुनाव आयोग के अनुसार 164 सीटों के रुझान आए हैं। इसमें सत्तारूढ़ एआईएडीएमके 67 सीटों पर आगे है। डीएमके 72 सीटों पर आगे है।

केंद्र शासित पुडुचेरी की बात करें तो यहां 30 विधानसभा सीटों में से 10 के रुझान आए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक इसमें एआईएनआर कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है। दो सीटों पर भाजपा को अभी बढ़त हासिल है। डीएमके एक सीट पर एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को बढ़त हासिल है।

 

Latest News

World News