Trending News

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने शुरू की कोविड सहायता हेल्पलाइन , कोई भी कर सकता है संपर्क

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 21st April , 2021 03:33 pm

 

लखनऊ । कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 29 हजार 754 केस सामने आए है। तो वहीं, कोरोना संक्रमण की वजह से रोज लोगों की जान भी जा रही है। हालांकि, योगी सरकार ऑक्सीजन, बेड से लेकर तमाम सुविधाएं देने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी संगठन ने भी कोरोना से जूझते मरीजों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सेवा ही संगठन अभियान के तहत आज से उत्तर प्रदेश बीजेपी कोविड सहायता हेल्पलाइन नंबर- 8588870012 शुरू कर रही है। प्रदेशवासियों की सहायता के लिए प्रदेश का प्रत्येक कार्यकर्ता कृतसंकल्पित है।

तो वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक में रेमेडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की आपूर्ति की विस्तृत समीक्षा की। सीएम ने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए इन जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में संलिप्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर और रासुका जैसे एक्ट के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाए, साथ ही पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में एक विशेष टीम गठित कर प्रदेश में छापा मार कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए। सीएम योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए आवश्यक है कि इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जाए। रेमेडेसिविर उत्पादनकर्ता कंपनियों से लगातार संपर्क में रहें। इसके अलावा, सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनाती की जाए। यह सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी ढंग से हो। ऑक्सीजन टैंकर को जीपीएस से जोड़ा जाए तथा प्लांट्स पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए।

Latest News

World News