Trending News

इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 19th March , 2021 03:29 pm

नई दिल्ली-इंग्लैंड की क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। मेहमान और मेजबान टीम के बीच टेस्ट सीरीज का समापन हो चुका है जिसको भारतीय टीम ने जीत लिया है। वहीं मेजबान और मेहमान टीम के बीच टी20 सीरीज का 5 में से 4 मकाबला हो चुका है और दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। निर्णायक मुकाबला 20 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए मैदान पर उतरेंगी। इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बीसीसीआई की तरफ से मेजबान टीम की घोषणा की गई है। इस टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी खिलाड़ियों की सूची में टीम का नेतृत्व विराट कोहली को हीं सौंपा गया है। वहीं टीम में उपकप्तान के रूप में रोहित शर्मा शामिल हैं। इसके साथ टीम में शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच होनेवाली वनडे सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे। ये तीनों मुकाबले पुणे में खेले जाने हैं। इन मुकाबलों को लिए ईशान किशन को टीम में जगह भले ही नहीं दी गई हो लेकिन सूर्य कुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को जरूर टीम में शामिल किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च, 26 मार्च और 28 मार्च को ये मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे। तीनों मुकाबले डे-नाइट होंगे। इससे पहले अभी मेहमान इंग्लैंड और मेजबान भारत को टी20 सीरीज का एक मुकाबला अहमदाबाद में 20 मार्च को खेला जाना है। इस मैच में हार-जीत ही सीरीज पर कब्जे की पूरी कहानी बयां करेगी।

Latest News

World News