Trending News

वीमेंस डे पर बरेली एयरपोर्ट की शुरुआत, उड़ान की कमान रही महिलाओं के हाथ

[Edited By: Vijay]

Monday, 8th March , 2021 06:50 pm

बरेली की हवाई सेवा की वर्षों पुरानी आस पूरी हो गई है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बरेली एयरपोर्ट औपचारिक रूप से क्रियाशील हो गया, सोमवार को पहली फ्लाइट दिल्ली से उड़ान भर कर बरेली आई। केंद्रीय मंत्री सन्तोष गंगवार और प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इस बहवाई सेवा का शुभारंभ किया। इस ऐतिहासिक मौके पर बरेली के प्रतिष्ठित जनों की मौजूदगी रही।

दिल्ली से आई एलायंस एयर की फ्लाइट ने बरेली एयरपोर्ट पर जैसे ही लैंडिंग की वैसे ही एयरपोर्ट पर मौजूद लोग खुशी के मारे झूम उठे।केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार हाथ मे तिरंगा लेकर सबसे पहले फ्लाइट से नीचे उतरे। बरेली एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक अवसर यूपी सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने दिल्ली से फ्लाइट से आने वाले लोगो का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। नंदी ने कहा उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां सबसे ज्यादा एयरपोर्ट है। उत्तर प्रदेश का बरेली एयरपोर्ट आठवां एयरपोर्ट बन गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री नंदी ने कहा कि इंडिगो ने हमसे संपर्क किया है, जल्द ही बरेली से मुम्बई और बंगलोर के लिए फ्लाइट शुरू होगी। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को सम्मान स्वरूप पहली फ्लाइट में पायलट और क्रू स्टाफ महिलाएं ही थीं। उन्होंने कहा हवाई सेवा की यह शुरुआत बरेली के इतिहास में बेहद महत्वपूर्ण है। पहली फ्लाइट में यात्रियों का उत्साह भी खूब रहा।

लोगो का कहना है कि अगर दिल्ली के लिए रोजाना सुबह और रात को फ्लाइट हो तो और बेहतर होगा। वर्ष 2017 में जब योगी ने कमान संभाली तब प्रदेश में चार एयरपोर्ट लखनऊ, वाराणसी, आगरा और गोरखपुर मेंठ थे। आज प्रदेश में आठ एयरपोर्ट हो गए हैं और 10 अन्य निर्माणाधीन हैं

Latest News

World News