Trending News

आर्यन खान को नहीं मिली ज़मानत, कब पूरी होगी मन्नत

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 20th October , 2021 04:27 pm

ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान काफी चर्चा में रहे हैं. आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिकाओं पर मुंबई की एक विशेष अदालत ने आज अपना आदेश सुनाया. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने 2 अक्टूबर को मुंबई ( Mumbai)  क्रूज शिप पार्टी पर छापा मारने के कुछ घंटे बाद आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया था. उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट सहित सात अन्य को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.

8 अक्टूबर से आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड जेल में है और उससे पहले कुछ समय के लिए एनसीबी की हिरासत में रहे. नशीली दवाओं के विरोधी एजेंसी ने अदालत में दावा किया है कि आर्यन खान ड्रग्स का नियमित उपभोक्ता है, यह कहते हुए कि "यह महात्मा गांधी की भूमि है ... यह (नशीली दवाओं) का दुरुपयोग युवा लड़कों को प्रभावित कर रहा है".

मुंबई की स्पेशल अदालत ने खान की  जमानत अर्जी खारिज कर दी है. इस दौरान लोगों का जमावड़ा लगातार शाहरूख खान के आवास के बाहर लगा हुआ है. उनके फैन्स लगातार उनका हौसला बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं. याचिका खारिज हो जाने के बाद आर्यन खान को अब बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. आर्यन खान ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि एनसीबी की यह दलील कि वह साजिश और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था, बेतुका था, और बताया कि उसके पास से ड्रग्स की कोई बरामदगी नहीं हुई थी. 

वहीं गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग अपने "हाई प्रोफाइल" स्वभाव के कारण जांच के दायरे में है और यह वह 'कीमत' है जो उसे चुकानी पड़ती है. दिग्गज लेखक का बयान ऐसे समय में आया है जब सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को एक क्रूज जहाज से ड्रग्स की कथित जब्ती के मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद बॉलीवुड और इसकी सेलिब्रिटी संस्कृति पर नए सिरे से ध्यान दिया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ऐसी आवाजें आई हैं कि आर्यन खान के खिलाफ मामला फिल्म उद्योग को लक्षित करने का एक जानबूझकर प्रयास था.

Latest News

World News