Trending News

Apple ने बनाई इलेक्ट्रिक कार- तस्वीर देख कर ही मन हो जायेगा रोमांचित

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 14th December , 2021 01:32 pm

Apple कथित तौर पर पिछले कुछ समय से एक इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) पर काम कर रहा है. जहां डिज़ाइन, स्पेसिफिकेशंस, लॉन्च की तारीख और बहुत कुछ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, वहीं कार को दिखाने वाले नए रेंडर ऑनलाइन सामने आए हैं.

ध्यान दें, कि रेंडर्स विशुद्ध रूप से काल्पनिक हैं और यह दिखाने के लिए साझा किए गए हैं कि कार कैसी दिख सकती है.

सामने आई Apple कार की संभावित डिजाइन

कथित Apple कार के कॉन्सेप्ट रेंडरर्स को कार लीजिंग कंपनी वनरामा द्वारा ऑनलाइन शेयर किया गया है. इन डिज़ाइनों को उन सभी पेटेंटों के अनुरूप बनाया गया है जिन्हें Apple ने आज तक इलेक्ट्रिक कार के लिए दायर किया है. वानरामा नाम की एक कार लीजिंग कंपनी Apple इलेक्ट्रिक कार के रेंडर तैयार किए हैं, जिसमें कार के संभावित डिजाइन का दावा किया गया है. रेंडरर्स को देखकर, हम कह सकते हैं कि वे वर्तमान पीढ़ी के iPhones, MacBooks और ऐसे अन्य Apple उत्पादों से प्रेरित हैं.

दिखने में लग रही है स्टाइलिश

तस्वीरों पर एक नज़र डालते हुए, कार के पार्ट्स काफी स्मूद हैं. कार की पूरी बॉडी एक सिंगल पैनल लगती है या कहें कि कंटीन्यूअस यूनिट लगती है. तस्वीरों में बड़े पहिये, रिट्रैक्टेबल डोर हैंडल्स और नो डोर पिलर नजर आते हैं.

अंदर से भी है शानदार

जबकि बाहरी डिजाइन पेटेंट पर आधारित है, कलाकार ने आंतरिक के साथ अपनी स्वतंत्रता ली है. कार के डिजाइन में गोल कोनों के साथ एक चौकोर स्टीयरिंग है. हमें साइड में पैडल, स्लीक और स्मार्ट गियर भी देखने को मिलते हैं. पूरे डैशबोर्ड में एक सिंगल डिस्प्ले भी चल रहा है, जहां हम स्पीडोमीटर, कार डिटेल्स, मैप्स, म्यूजिक, ऐप्स और सिरी देख सकते हैं. डिज़ाइन में कार के अंदर चार घूमने वाली सीटें दिखाई देती हैं, जो कार के सेल्फ ड्राइव करने में सक्षम होने पर काम आएगी. बता दें, एप्पल ने कार को लेकर अभी कोई बात नहीं की है.

2025 में हो सकती है लॉन्च

Apple कार, जिसे आंतरिक रूप से "प्रोजेक्ट टाइटन" कहा जाता है, निश्चित रूप से लॉन्च होगी क्योंकि इसके निर्माण में कई पायलट पास हैं. हालांकि, जनता के लिए इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है. Apple कार की घोषणा 2025 तक होने की उम्मीद है.

Latest News

World News