Trending News

उद्धव ठाकरे की चुनौती पर CM योगी का जवाब, कहा- UP में होगी मुंबई से बड़ी 'फिल्म सिटी'

[Edited By: Rajendra]

Monday, 9th November , 2020 05:14 pm

फिल्म सिटी के मुद्दे पर जारी विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को करारा जवाब दिया है। योगी सरकार ने ऐलान किया कि यूपी में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है।

सीएम योगी के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने पर बड़ा ऐलान किया है। फिल्म विकास परिषद अध्यक्ष के कार्यालय का उद्घाटन करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य में मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी खुलने का ऐलान किया है। साथ ही राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी तरह से काम किए जाने की भी जानकारी दी है।

 

केशव प्रसाद मौर्य ने फिल्म विकास परिषद अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्धाटन के अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्तिथ फिल्म सिटी के निर्माण से कलाकारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उनका कहना है कि सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर काम कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बनने वाली फिल्म सिटी मुंबई में स्थित फिल्म सिटी को भी पीछे छोड़ देगी।

तमाम लोगों का सपना होता है फिल्मों में एक बार काम करने का, लेकिन मौका ना मिलने से पीछे रह जाते हैं ऐसे में उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी के निर्माण से लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही जगरुकता भी बढ़ेगी। लोग अपने सपनों को पूरा करने में सफल रहेंगे। एक मात्र मुंबई में फिल्म सिटी होने से अवसर में कमी हो जाती है जो की अब पूरी हो जाएगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। राजू श्रीवास्तवा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताते हुए कहा की हर तरफ से रोजगार के अवसर प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार की फिल्मसिटी योजना से बेपरवाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सर्वश्रेष्ठ फिल्म प्रोडक्शन सुविधाएं सुनिश्चित करेगी। राज्य में मनोरंजन उद्योग के लिए नीति पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय वेबिनार का उद्घाटन करते हुए ठाकरे ने यह भी कहा था कि उनकी सरकार मराठी फिल्मों के लिए सस्ते और समर्पित सिनेमाघरों की स्थापना के लिए काम करेगी।

ठाकरे ने कहा था, 'मुंबई फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाने की चर्चा चल रही है। यदि उनमें सामर्थ्य है तो वे ले जाएं। हम गुणवत्ता और अत्याधुनिक सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।' उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में राज्य में एक फिल्म सिटी स्थापित करने की एक महत्वाकांक्षी योजना पेश की थी और फिल्म बिरादरी को राज्य में आने का खुला न्योता दिया था। ठाकरे ने वेबिनार के दौरान फिल्म उद्योग से जुड़े पक्षों से जुड़ी सुविधाओं समेत फिल्म के बुनियादी ढांचों को मजबूत बनाने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा था, 'हमें कोविड-19 के मद्देनजर अपनी योजनाओं में प्राथमिकताएं तय करनी है कि पहले क्या किया जाना है।' उन्होंने कहा था, 'मेरे पिता के राजकपूर, दिलीप कुमार, देवानंद और अन्य कलाकारों के साथ मधुर संबंध थे।' मुख्यमंत्री ने कहा था कि फिल्मोद्योग न केवल मनोरंजन क्षेत्र है बल्कि अच्छे समाज की रचना का माध्यम भी है। उन्होंने कहा था, 'इस उद्योग, जिसकी बुनियाद दादा साहब फाल्के ने डाली थी, की उसके जन्मस्थान पर प्रगति और विकास के लिए मेरी सरकार जो कुछ भी कर सकती है, करेगी।'

Latest News

World News