Trending News

'प्रतिज्ञा यात्रा' से प्रतिज्ञाओं के विवरण की घोषणा

[Edited By: Shashank]

Friday, 22nd October , 2021 04:44 pm

 

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनाए गए विभिन्न प्रस्तावों को लोगों तक ले जाने के लिए महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार यानि 23 अक्टूबर को बाराबंकी से 'प्रतिज्ञा यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। पूर्व सांसद और छत्तीसगढ़ पार्टी प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा कि इस अवसर पर वह चुनाव घोषणा पत्र के अलावा यूपी के लोगों के लिए किए गए सात प्रस्तावों पर विस्तार से बताएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बाराबंकी से बुंदेलखंड, सहारनपुर से मथुरा और वाराणसी से रायबरेली तक विभिन्न मार्गों से जाने वाली तीन यात्राएं 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक निकाली जाएंगी।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी अवध क्षेत्र को कवर करने वाले वाराणसी से रायबरेली मार्ग पर यात्रा का नेतृत्व करेंगे, यह यात्रा वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगी। इसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होंगे। जबकि पूर्व सांसद और छत्तीसगढ़ से पार्टी प्रभारी पी एल पुनिया और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को बाराबंकी-बुंदेलखंड मार्ग पर यात्रा की जिम्मेदारी दी गई है, बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होगी। इसमें लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होंगे। राज्य के पश्चिमी हिस्सों को कवर करते हुए सहारनपुर-मथुरा मार्ग पर यात्रा की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम करेंगे। यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, इसमें मुजफ्फरनगर, बिजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होंगे।

पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व सांसद और रणनीति और योजना समिति के अध्यक्ष राजेश मिश्रा ने यात्रा और उसके मार्ग के बारे में जानकारी दी।सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने पहले प्रस्ताव में 2022 के चुनावों में महिलाओं को टिकट वितरण का 40 प्रतिशत देने का वादा किया है और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और कॉलेज ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर देने का वादा किया है। शेष छह प्रतिज्ञाओं के विवरण की घोषणा बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने के समय की जाएगी। तीन यात्राओं पर फैसला पिछले महीने प्रियंका गाँधी वाड्रा की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया था।

 

Latest News

World News