Trending News

यूपी विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा का हंगामा

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th February , 2021 12:44 pm

यूपी विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज से हो गई है। बजट सत्र के दौरान जोरदार हंगामा देखने को मिला। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही सपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बजट सत्र के दौरान राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने शानदार काम किया है। अभिभाषण के साथ ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत में प्रदेशवासियों ने नए साल की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है। हमारा देश व प्रदेश भी महामारी की चपेट में आया। किंतु पीएम मोदी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार ने कोरोना संकट काल में दृढ़ इच्छा शक्ति, परिपक्वता, संवेदनशीलता के साथ कोरोना संक्रमण को प्रभावित होने से सफलता हासिल की है जिसकी सराहना पीएम मोदी व WHO भी कर चुका है।" उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना जांच के लिए सार्वजनिक क्षेत्र में 125 लैब और निजी क्षेत्र में 104 लैब क्रियाशील हैं। कोविड जांच की क्षमता को शून्य से 2 लाख प्रतिदिन पहुंचाने, कोरोना मरीजों के लिए डेढ़ लाख से अधिक बेड और हर जिले में आईसीयू की स्थापना, हेल्थ सेक्टर को सुदृढ़ बनाने और कोरोना प्रबंध में सरकार ने जो काम किया है उसकी राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना की गई है।

सरकार ने कोरोना काल मे प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा और साधु-संतों की उपस्थिति में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ संपन्न किया, जिसकी सभी ने प्रशंसा की। मैं प्रधानमंत्री और देश की न्यायपालिका की आभारी हूं। मुझे खुशी हो रही है कि इस साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अयोध्या की झांकी को पहला स्थान मिला है। अयोध्या में तीन दिवसीय और वाराणसी में देव दिपावली के अवसर पर भव्य दीपोत्वस का आयोजन भी सफलता पूर्वक किया गया है।

 

Latest News

World News