Trending News

भारत की एक लड़की ने जापान को दी नसीहत

[Edited By: Vijay]

Friday, 30th July , 2021 07:35 pm

भारत के लिए आज का दिन भी अच्छा साबित हुआ पर जापान को आज का ये दिन ओलंपिक में हमेशा याद रहेगा क्योकि बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने शानदार मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है. सिंधु ने यामागुची को सीधे गेम में 21-13, 22-20 से मात दी. कांटे का ये मुकाबला 56 मिनट तक चला. सिंधु ने ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वह मेडल से एक जीत दूर हैं.

                       

भारत के लिए हॉकी टर्फ से भी अच्छी खबर आई, जहां पहले महिला टीम ने आयरलैंड को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज करने के साथ ही उम्मीदों को जिंदा रखा. वहीं बाद में भारतीय पुरुष टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में जापान को 5-3 से हराकर ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरा स्थान बरकरार रखा. भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है और जापान को हराकर ग्रुप स्टेज को अच्छे अंदाज में खत्म किया. 1980 ओलिंपिक के बाद ये पहला मौका है जब भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में दूसरे स्थान पर रही.

                      

भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही मैच में बढ़त हासिल कर ली थी, जब 12वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को जबरदस्त ड्रैग फ्लिक पर गोल में तब्दील किया और पहला हाफ 1-0 की बढ़त के साथ खत्म किया. दूसरे हाफ की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया. 17वें मिनट में भारतीय टीम ने बेहतरीन मूव बनाया सिमरजीत सिंह के बेहतरीन पास को गुरजंत सिंह ने गोल में तब्दील कर दिया. हालांकि, दो मिनट बाद ही जापान ने भी वापसी की और 19वें मिनट में केंटा तनाका ने मेजबान टीम के लिए पहला गोल दाग स्कोरलाइन को 2-1 कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में जापान ने दी कड़ी टक्कर

शुरुआती 2 क्वार्टर में जबरदस्त मुकाबला देखने के बाद तीसरे क्वार्टर में भी टक्कर बरकरार रही और इस बार भी गोल पर अटैक हुए. तीसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट (31वें मिनट) में जापान ने स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया. लेकिन ये बराबरी ज्यादा देर नहीं टिक पाई और भारतीय धुरंधरों ने 34वें मिनट में ही शमशेर के गोल की मदद से वापस बढत हासिल कर दी. तीसरा क्वार्टर 3-2 से खत्म हुआ और बात आखिरी 15 मिनट में आ गई.

                                 

गुरजंत ने ठोका निर्णायक गोल, भारत की चौथी जीत

मैच का आखिरी क्वार्टर और भी मजेदार रहा, जहां भारत ने जल्दी से दो गोल ठोककर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी. 51वें मिनट में नीलकांत ने भारत के लिए चौथा गोल किया, जबकि 56वें मिनट में एक बार फिर गुरजंत ने गोलस्कोरर रहे. ये मैच में उनका दूसरा गोल था. हालांकि, जापान ने भी आखिर तक हार नहीं मानी और मैच खत्म होने से ठीक पहले 59वें मिनट में तीसरा गोल दाग दिया, लेकिन ये नाकाफी था और भारत ने 5-3 से मुकाबला अपने नाम किया. भारत की ग्रुप स्टेज के 5 मैचों में ये चौथी जीत थी. उसे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी. वहीं जापान अपने सभी मैच हार गया.

 

Latest News

World News